दिवाली फ्लावर डेकोरेशन व उरलिस: दिवाली पर घर की फूलों से सजावट

एक कलात्मक रूप के लिए फूलों या गुलाब की पंखुड़ियों से सजाए गए उरलिस (तरल या पानी से भरे बर्तन) में फ्लोटिंग मोमबत्तियों का उपयोग करना सबसे अच्छी दिवाली सजावटों में से एक (Diwali urli decoration in Hindi) है। उरलिस एक सजावटी कटोरा होता है जिसका उपयोग भारतीय उत्सव की सजावटी परंपरा के एक भाग के रूप में फूलों और दीयों को सजाने के लिए किया जाता (Diwali flower decoration ideas for home) है।

उरलिस में तैरती मोमबत्तियों के साथ एक सुंदर फूलों की सजावट आपके घर की सुंदरता और आकर्षण को बढ़ा देती (Diwali sajawat saman) है। आप पारंपरिक तरीके से सजावटी उरली को खरीद कर, उसमे पानी भरकर और ऊपर तैरते हुए फूलों, गुलाब की पंखुड़ियों व दीयों को रखकर अपने घर की सजावट को एक नया रूप दे सकती हैं।

दिवाली की सजावट के लिए फ्लावर डिजाईन वाली उरलिस (Diwali flower decoration ideas in Hindi)

#1. सजावटी पुष्प उरली

यहाँ से खरीदे

गोल्ड फिनिश में यह सजावटी ब्लू फ्लावर उरली आपके घर की सजावट के लिए एक सुंदर चीज़ होगी। यह उपहार देने या व्यंजन परोसने के लिए भी एक अद्भुत विकल्प हो सकती है।

इसे आप अपने लिविंग रूम में रख सकती है जो दिवाली की सजावट के अन्य सामानों और एक्सेसरीज के साथ अच्छी दिखेगी। आप इसे अपने पूजा कक्ष में भगवान की मूर्तियों के सामने फूलों के साथ सजावट के रूप में भी रख सकती हैं।

#2. गुलाबी सफेद व सुनहरी उरली

यहाँ से खरीदे

यह गुलाबी सफेद और सुनहरी उरली कितनी भव्य और अद्भुत है जो किसी भी बैठक या पूजा कक्ष में एक नया आकर्षण जोड़ सकती है। इसमें आप दीये या फूल रख कर घर की सजावट के रूप में उपयोग करे।

#3. ब्लूमी राउंड प्लेटर

यहाँ से खरीदे

ब्लूमी राउंड प्लेटर आपके घर के लिए एकदम सही दिवाली सजावट है। इसमें दीये या फूल सजावट के लिए रखें और इसे अपने घर के प्रवेश द्वार, मंदिर, बैठक कक्ष या यहां तक ​​कि बालकनी में भी दिवाली की सजावट के लिए रखें।

#4. दस्तकारी मयूर सजावटी उरली

यहाँ से खरीदे

इस दस्तकारी मयूर सजावटी उरली में दीये या फूल रखें ताकि आपकी दिवाली घर की सजावट में अनुग्रह और लालित्य का स्पर्श हो।

#5. सुंदर लोटस उरली कॉम्बो सेट

यहाँ से खरीदे

इस खूबसूरत लोटस उरली कॉम्बो सेट के साथ मोमबत्तियों के साथ एक बहुस्तरीय दिवाली फूल सजावट बनाएं जो कमल उरली, फ्लोटिंग दीया, मोमबत्ती स्टैंड और लटकती उरली के साथ आता है।


लविशा बंसल
मैं 10 वर्षों से विभिन्न विषयों पर लिख रही हूँ जिसमें मुख्य महिलाओं तथा स्वास्थ्य से जुड़े विषय होते हैं। राजस्थान की धरती से हूँ और हिंदी भाषा की प्रेमी।

Share the Article :